आशुतोष अमन डोमेस्टिक को क्रिकेटर ऑफ़ द इयर चुना गया

पटना ; सीएट इंटरनेशनल क्रिकेट अवॉर्ड्स की घोषणा हो गयी.  बिहार रणजी टीम के कप्तान आशुतोष अमन को डोमेस्टिक क्रिकेटर ऑफ़ द इयर चुना गया. इस अवार्ड कार्यक्रम में  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना गया. उन्हें साल का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी घोषित किया गया. भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना को वूमन क्रिकेट ऑफ द ईयर चुना गया. रोहित शर्मा को वनडे और चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया. बिहार स्पिन गेंदबाज आशुतोष अमन को डोमेस्टिक क्रिकेटर ऑफ दइयर चुना गया है. रणजी ट्रॉफी में आशुतोष अमन ने बिहार से खेलते हुए सत्र 2018-19 में 8 मैचों की 14 पारियों में 68 विकेट लिये थे और इन्होंने एक सत्र में सर्वाधिक विकेट लेनेवाले महान गेंदबाज बिशन सिंह बेदी   (65 विकेट) का रिकॉर्ड तोड़ा था. इनके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंटरनेशनल बॉलर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को आउटस्टैंडिंग परफॉरमेंस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला . वहीं 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य मोहिंदर अमरनाथ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया. अमरनाथ ने इनाम के तौरपर मिली राशि को आर्मी वेलफेयर फंड में दान करने की बात कही. अवॉर्ड समारोह में पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, डीन जोंस और सबा करीम मौजूद थे.

आशुतोष अमन की इस उपलब्धि पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल बोहरा , उपाध्यक्ष नवीन जमुआर, सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह, कोषाध्यक्ष आनंद कुमार , मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव मिश्र, संयोजक संतोष झा आदि ने शुभकामना दी है .

विषय : गुहाटी में होनेवाली बैठक में शामिल होंगे बिहार क्रिकेट जूनियर चयन समिति के चेयरमैन

पटना : गुहाटी में एनसीए के द्वारा बिहार, मणिपुर, मिजोरम,  सिक्किम , अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड राज्य के U-16 के जोनल कैम्प में खिलाडियों  के चयन के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया है .

15 मई को होने वाली इस बैठक  में इन सभी राज्यों के जूनियर चयन समिति के चेयरमैन भाग लेंगे . बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के जूनियर चयन समिति के चेयरमैन सूरज नारायण लाल इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मंगलवार को रवाना हो गए. कैम्प के बाद U-16 जोनल टीम की घोषणा होगी. यह कैम्प आन्ध्र प्रदेश के अनंतपुर में 24 जून  से  18 जुलाई तक चलेगा .

            


Share

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published.