ऑरिएंटल कॉलेज के प्रिंसिपल के खिलाफ महिला थाना पहुंचा प्रताड़ना का मामला

Nishant karpatne

गुलजारबाग में पश्चिम दरवाजा के पास स्थित ऑरिएंटल कॉलेज के प्रिंसिपल बहुत प्रताड़ित करते हैं. शादी होने के बाद भी वो दहेज के रूप में 10 लाख रुपए मांगते हैं. उन्हें बच्चा नहीं चाहिए था, इसलिए जबरन गर्भनिरोधक मेडिसीन खिलाते थे. बेटी होने केे बाद से मारपीट करते हैं. शादी होने के बाद से अपने घर न ले जाकर रेंट पर लिए गए मकान में रखा. यह गंभीर आरोप नीलू फातिमा ने अपने प्रिंसिपल पति के उपर लगाया है. वो शनिवार को पटना के महिला थाना में कंप्लेन करने पहुंची थी.
अपने लिखित कंप्लेन के जरिए नीलू फातिमा ने महिला थाना की पुलिस को बताया है कि उसके पति सैयद इकबाल अफजल जो वर्तमान में ऑरिएंटल कॉलेज के प्रिंसिपल हैं, उनके साथ 9 जून 2011 को कोलकाता के एक मस्जिद में शादी हुई थी. शादी के वक्त 5 लाख कैश और कीमती सामान दहेज में दिए गए थे. शादी के वक्त सैयद इकबाल अफजल कॉलेज में लेक्चरर थे. शादी के बाद आलमगंज के लोहरवा घाट लेन स्थित अपने घर में उन्होंने नहीं रखा. हमेशा रेंट के घर पर रखा. वो अक्सर आते-जाते थे. शुरुआत में कुछ दिनों तक सबकुछ ठिक था. लेकिन बाद में उनका रवैया बदल गया.
2 अक्टूबर 2016 बेटी हुई. इसके बाद से काफी मारपीट करने लगे. ननद नसरीन बानो भी अपने भाई का साथ देती थी. कई बार वो भी रेंट वाले घर पा आई और अपने भाई को दूसरी शादी करने के लिए उकसाती थी. नीलू का आरोप है कि उससे पहले भी उसके पति ने शादी की थी. ये जानने के बाद भी वो अपनी शादीशुदा जिंदगी को बचाने के लिए मिन्नतें करती रही. यही वजह है कि इस मामले में पटना के पूर्व मेयर अफजल इमाम से भी घर बसाने के लिए गुहार लगाई थी.
नीलू का आरोप है कि पिछले साल उसे घर से निकाल दिया गया था. तब से वो अपने मायके में रह रही है. अब वो महिला थाना पहुंची है. नीलू के कंप्लेन पर महिला थानेदार आरती जायसवाल ने कहा है कि वो इस मामले की जांच कराएंगी. काउंसलिंग के माध्यम से नीलू के शादीशुदा जिंदगी को बनाए रखने की कोशिश की जाएगी. बात नहीं बनने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Share