केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने डॉ राजन राज को प्राइड ऑफ़ नेशन सम्मान से किया सम्मानित

भारत के ख्याति प्राप्त एस्ट्रोलॉजर और जाने-माने चिकित्सक डॉ राजन राज को केंद्रीय केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बीते दिनों दिल्ली में ‘प्राइड ऑफ़ नेशन अवार्ड 2022’ से सम्मानित किया। उन्हें यह सम्मान एस्ट्रोलॉजी और चिकित्सा के क्षेत्र में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए दिया गया। राजन को उनके कार्यों के लिए पूर्व में भी राष्ट्रीय स्तर के कई पुरस्कार और सम्मान मिल चुके हैं। एक बार फिर से उन्हें यह सम्मान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हाथों मिला है जो उनके साथ साथ बिहार के लिए भी गर्व की बात है।

आपको बता दें कि प्रत्येक वर्ष देश की हिफाजत में सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों के सम्मान में और भारत का पाकिस्तान पर विजय की स्मृति में विजय दिवस मनाया जाता है जहां समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए योगदान देने वाले लोगों को प्राइड ऑफ नेशन अवार्ड से सम्मानित किया जाता है। इसी सम्मान समारोह में भारत के जाने-माने एस्ट्रोलॉजर और प्रख्यात चिकित्सक डॉ राजन राज को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर पूर्व आर्मी चीफ डॉ वी के सिंह, फौज के कई उच्च पदाधिकारी और वे ट्रेंस इंडिया टीम के कई पदाधिकारियों के बीच दिवंगत सैनिकों की पत्नियों को भी सम्मानित किया गया।  

डॉ. राज को पूर्व में इनके द्वारा की गयी भविष्यवाणियों और ज्योतिष शास्त्र के क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्यों को देखकर इन्हें कोलकाता में आयोजित विश्व ज्योतिष सम्मेलन में अमेरिका, इटली, मॉरीसस, बुलगारिया, स्विट्जरलैंड, बर्मा, बांग्लादेश और म्यांमार से आये प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पश्चिम बंगाल के तत्कालीन राज्यपाल के हाथों ‘मॉडर्न साईस नेनो टेक्नोलॉजी फॉर ज्योतिष’ के समन्वय विषय पर स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया जा चुका है। डॉ. राजन राज की करोना के सन्दर्भ में की गयी भविष्यवाणियों की चर्चा आज पूरी दुनिया में है। अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में बराक ओबामा की चुनावी जीत, क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 में भारत की जीत, 2011 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत, साल 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी की जीत जैसी भविष्य वाणी ने उन्हें वर्ल्ड वाइड ख्याति दी। अभी हाल फिलहाल पाकिस्तान सरकार के गिरने की भविष्यवाणी, बिहार के राजनीतिक परिवर्तन, अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप मे जो बाइडेन की चुनावी जीत, प्रधान मंत्री मोदी के पंजाब सुरक्षा प्रकरण, जैसे भविष्यवाणी सत्य साबित हुई हैं I उन्हें इसी साल फिल्म अभिनेता अनुपम खेर के हाथों ब्रांड एम्पावर ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड 2022 के तीसरे संस्करण में एस्ट्रोलॉजर ऑफ द ईयर अवार्ड का अवार्ड मिल चुका है।

Share

Related posts: