रॉबिनहुड आर्मी//उदेश्य ये है की कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए

पटना में 30 जून 2019 को आई.एम्.ए हॉल में  राबिनहुड आर्मी का मीट अप समारोह मनाया गया जिसमे रॉबिनहुड आर्मी में काम कर रहे लगनशील रॉबिन्स तथा विभिन्न रेस्टूरेंटो के मालिक को सम्मानित किया गया , जो रॉबिनहुड आर्मी के भूख  मिटाओ मिशन को जमीनी स्तर पर कार्यशील करने में अपना योगदान दे रहे है । इसके अलावे आनेवाले दिनों में कार्य करने के विज़न को लेके भी प्लानिंग की गयी !
रॉबिनहुड आर्मी पटना टीम के संचालक समिति में रहे कुछ  प्रमुख सदस्य  , संतोष कुमार , आकांशा वैष्णव,  आशीष , उज्जवल कर्ण , प्राची ,  रितेश , सुमंत , सौरभ , मुचकुन्द कुमार , सशि कुमार इत्यादि ।।


रॉबिनहुड आर्मी एक स्वयंसेवी संस्था है जिसकी शुरुआत भारत से हुई और आज यह 133 शहरों में काम कर रही है,  जिसका मूल उदेश्य ये है की कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए । ‘रॉबिनहुड  आर्मी’ छात्रो , युवाओं तथा कामकाजी पेशेवर लोग जुड़े हुएं हैं  , जो विभिन्न रेस्टूरेंटों तथा शादियों , पार्टियों से बचा हुआ खाना ले कर बेघर परिवार , अनाथ आश्रम , सार्वजनिक अस्पताल तथा  गरीब एवं जरूरतमंदों तक पहुचाती है , अबतक में ये संस्था 16 करोड़ से भी ज्यादा लोगो को खाना बाट चुकी है ,पुरे चैप्टर में लगभग 30 हज़ार से भी ज्यादा रॉबिन्स है ,पटना में इसकी सुरूवात 2 साल पहले हुए थी ,और आज  पटना के सारे एरिया में सक्रिय है ! रॉबिनहुड आर्मी से जुड़ने के लिए किसी भी फण्ड या डोनेशन की जरूरत नही होती , इससे जुड़ने के लिए आप इसकी वेबसाइट रॉबिनहुड डॉट कॉम पे जा कर कोई भी जुड़ सकते हैं । इसकी स्थापना  2014  र्में  दिल्ली विस्व विद्यालय  के  नील घोस, आनंद  सिन्हा  व उनके  साथियों  द्वारा  की  गई  थी। इसके साथ ही यह संस्था गरीब बच्चों को शिक्षा एवं कौशल प्रशिक्षण भी देती है जिन्हें रॉबिनहुड अकादमी के तहत पढ़ाया जाता है , एवं रॉबिनहुड आर्मी पिछले साल कौन बनेगा करोड़पति का हिस्सा भी रह चुकी है

Share

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published.