लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर पप्‍पू यादव ने बाजार समिति में शुरू किया तीसरा मेगा मेडिकल कैंप

पटना 11अक्टूबर 2019 : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष  सह पूर्व सांसद  राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर बाजार समिति चौक पर स्थानीय निवासी  श्रीमती प्रतिमा जयसवाल एवं विनोद कुमार सिंह अधिवक्ता के द्वारा फीता काटकर तीसरे मेगा मेडिकल कैंप  का शुभारंभ किया। इस मौके पर  अपने संबोधन में पप्पू यादव ने कहा कि बाजार समिति, बहादुरपुर, कुम्हारार, कंकडबाग, राजेंद्र नगर,  गोला रोड,  राजीव नगर, पाटलीपुत्रा कॉलोनी, नेपाली नगर बाईपास रामकृष्ण नगर समेत दर्जनों मुहल्लों में जलजमाव  की स्थिति में जो कष्ट हुई है,  उसका  वर्णन करने से ही  रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसा लगता है कि  सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों एक दूसरे को  मुसीबत में फंसे लोगों को वोट के रूप में देख रहे थे, जहां एक तरफ सत्ता पक्ष के नेता  यह समझ रहे थे कि ये हमारे वोटर हैं, जाएंगे कहां। वहीं दूसरी ओर विपक्ष को  लग रहा था  कि मुझे ये यह वोट देते ही नहीं है तो इनसे मुझे क्या मतलब है।

उन्‍होंने कहा कि नेताओं की इसी सोच के कारण आज समाज में  इस तरह की संकट की स्थिति उत्पन्न होने पर भी राजनीतिक दल  लाभ -हानि के अपने अपने चश्मे इसे देख रहे थे। यह घोर निंदनीय है। वहीं, पप्पू यादव ने संकल्प लिया है  कि जब तक  लोग संकट से उबर नहीं जाते हैं, तब तक वे लोगों के साथ  खड़े रहेंगे। अभी पटना में तीन स्थानों पर मेगा मेडिकल कैंप  चल रहा है और आगे लोगों की मांग पर और भी कैंप खुलेंगे। इन कैंपों में  डेंगू और मलेरिया के मरीजों की जांच  निशुल्क की जा रही है। उनके लिए इलाज की व्यवस्था प्राइवेट अस्पतालों में कराई गई है। साथ मे लोगों को दवाएं निशुल्क दी जा रही है। पटना के सबसे बेस्ट डॉक्टरों की टीम  इन कैंपों में अपनी सेवा दे रहे हैं।

पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार माफिया और अपने नवरत्न अधिकारियों के प्रभाव में हैं,  जिसकी वजह से यह आफत आई और पटना में ऐसा संकट देखने को मिला। इन्होंने कहा कि जिनको राजनीति करनी है करे ,मुझे तो सिर्फ संकट में जी रहे लोगों के साथ खड़ा रहना है। तीसरे मेडिकल कैंप में जो भी बीमार आएंगे,  उनका इलाज निःशुल्क होगा। दवा भी निःशुल्क दिया जा रहा है। राज्य सरकार को चाहिए कि बीमा कंपनियों से बात करके जो  क्षति हुई है,  उसका केरल सरकार की तरह क्षतिपूर्ति दिलाये। साथ ही, डाक्टरों के करोड़ों रुपये के बर्बाद हो चुके, चिकित्सा उपकरणों का भी मुआवजा सरकार  दे।  पटना में ₹6000 से कुछ नहीं होना है क्योंकि यहां पर करोड़ों की क्षति हुई है इसके लिए क्षति का आकलन के लिये एक टीम गठित किया जाए और उसके आधार पर मुआवजा दी जाए।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद , राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता  प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ,प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्याम सुंदर , प्रदेश महासचिव सह सदस्यता प्रभारी संदीप सिंह समदर्शी , प्रदेश महासचिव शंकर पटेल ,बाबूलाल विरोधी, छात्र परिषद के अध्यक्ष गौतम आनंद,राजीव  कुमार कुसुम,  प्रिया राज ,कुंदन यादव, रमेश राम, प्रवीण पाठक, सनी यादव, ज्योति चंद्रवंशी, कंचनमाला, रेनू जयसवाल, आलोक कुमार, सहित पार्टी के अन्य नेतागण उपस्थित थे।

जबकि डॉ संजय कुमार सुमन ,डॉ नमित, डॉ एस आलम, अमरनाथ यादव, डॉक्टर आलोक कुमार ,डॉ दिवाकर गुंजन (आईजीआईएमएस) , नूर आलम (पीएमसीएच ),डॉ राकेश कुमार डॉ नूतन कुमारी ,डॉ अभय कुमार, सहायक पवन कुमार,संजय कुमार ,अजय कुमार ,स्वास्थ्य प्रभारी राकेश कुमार पंडित उर्फ मुन्ना मरीजों को अपनी सेवा दे रहे हैं। इस बीच किशनगंज से चलकर आये पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रोफेसर मुस्व्विर आलम 11000 का चेक पार्टी कोष में राजेंद्र नगर के मेडिकल कैंप कर दिया । इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज नंबर राष्ट्रीय महासचिव  प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी सहित अन्य नेतागण उपस्थित थे ।

Share

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published.