स्कूल प्रीमियर लीग के लिए पहला सेलेक्शन ट्रायल 7 अप्रैल को

स्कूल प्रीमियर लीग के लिए पहला सेलेक्शन ट्रायल 7 अप्रैल को
पटना, 5 अप्रैल। पटना के सुदूरवर्ती इलाके में बिखरे पड़े क्रिकेट प्रतिभाओं को एकत्रित कर राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने हेतु अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में प्रारंभ होने जा रहे स्कूल प्रीमियर अंडर-14 क्रिकेट लीग में भाग लेने वाली टीमों के खिलाड़ियों का पहला सेलेक्शन ट्रायल रविवार (सात अप्रैल) को सुबह सात बजे से स्टेट कोचिंग सेंटर (मोइनुल हक स्टेडियम) आयोजित किया जायेगा। यह जानकारी आयोजन संस्था टर्निंग प्वायंट के निदेशक सह आयोजन अध्यक्ष विजय शर्मा ने दी। 
उन्होंने बताया कि इस स्कूली क्रिकेट लीग में केवल पटना जिला के स्कूली छात्र ही हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि सेलेक्शन ट्रायल में भाग लेने वाले छात्र खिलाड़ी से कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा, लेकिन उन्हें अपना किट साथ लेकर आना होगा। किसी भी खिलाड़ी को ट्रायल में भाग लेने के लिए यात्रा भत्ता नहीं दिया जायेगा। ट्रायल के दौरान खिलाड़ियों को कोई अन्य सुविधा नहीं दी जायेगी। उन्होंने बताया कि कहा कि बिहार क्रिकेट संघ से इस लीग को मान्यता लेने हेतु आवेदन दिया गया है। श्री शर्मा ने बताया कि सेलेक्शन ट्रायल विभिन्न जगहों पर तीन चरण में आयोजित किये जायेंगे। प्रत्येक चरण में चार-चार टीमों के लिए सेलेक्शन होगा। एक टीम में 12 छात्र खिलाड़ी होंगे।  ट्रायल में भाग लेने वाले छात्र खिलाड़ी को उम्र सत्यापन हेतु आधार कार्ड व स्कूल का परिचय पत्र प्रस्तुत करना होगा।
इस लीग के मुख्य प्रायोजक डीपीएस जूनियर के एमडी अभिषेक रंजन ने बताया कि यह उदीयमान खिलाड़ियों को आगे लाने का बेहतर प्रयास है। इससे कई प्रतिभाएं उभर कर सामने आयेंगी। उन्होंने कहा कि इस लीग में वैसे ही छात्र हिस्सा ले सकते हैं जो नवम क्लास में अध्ययनरत हैं। सेलेक्शन हो जाने के बाद चयनित छात्र को स्कूल के प्राचार्य द्वारा प्रमाणित पत्र लेकर आना होगा। अंशुल होम्स के निदेशक संदेश कुमार ने कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले 11 छात्र खिलाड़ी को अंशुल क्रिकेट एकेडमी द्वारा बेहतर प्रशिक्षण मुफ्त दिया जायेगा। उन्होंने आगे बढ़ने के लिए हरसंभव मदद की जायेगी। पटना के मेगा मार्ट के अर्जुन ने बताया कि इस लीग के सभी मैच रंगीन ड्रेस में सफेद गेंद से खेले जायेंगे। उन्होंने बताया कि लीग में फाइटर, दबंग, चेंजर्स, लायंस, चैपियंस, बांबर्स, सुपर किंग, ब्लास्टर, थंडर बोल्ट, विग पैंथर्स, टाइटंस और वारियर्स समेत 12 टीमें हिस्सा लेंगी।
Attachments area

Share

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *