अभिनेता चंदन रॉय का अतिथि व्याख्यान,पटना विमेंस कॉलेज के जनसंचार विभाग में आयोजित किया गया

। अभिनेता का स्वागत करते जनसंचार विभाग की विभागाअध्यक्ष मिस रोमा कुमार ने गुलदस्ता देते हुए स्वगत किया।

सोमवार दिसंबर 5, 2022 की सुबह 10:00 बजे से पटना विमेंस कॉलेज के जनसंचार विभाग द्वारा मदर वेरोनिका एक्सीलेंस हॉल में अतिथि व्याख्यान आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत जनसंचार विभाग की छात्रा वनशिखा कृष्णा द्वारा अतिथि के तौर पर आए अभिनेता चंदन रॉय के साथ सभी छात्राओं और शिक्षकगणों का स्वागत किया गया। जाने-माने वेब सीरीज पंचायत में काम कर चुके और विकास शुक्ला के किरदार में नजर आए अभिनेता चंदन रॉय बिहार के निवासी हैं। अभिनेता का स्वागत करते जनसंचार विभाग की विभागाअध्यक्ष मिस रोमा कुमार ने गुलदस्ता देते हुए स्वगत किया। मिस रोमा ने बताया कि वे और चंदन रॉय कॉलेज की दिनों में सहपाठी रह चुके है। अभिनेता चंदन रॉय ने जनसंचार विभाग द्वारा आयोजित “द जर्नी फ्रॉम थिएटर टू ओटीटी प्लेटफार्म” को संबोधित करते हुए बहुत सारी बातें बताई। फिल्म जगत में हमेशा उतार-चढ़ाव का सामना भी करना पड़ता है। उन्होंने अपने कामयाबी का श्रेय उन सिनेमाओं को दिया जो वे अपने बचपन में परिवार से छुपाकर देखा करते थे। साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार के वैशाली जिले से मुंबई तक सफर कितना कुछ सिखाता चला गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी स्नातक की डिग्री पटना यूनिवर्सिटी के पटना कॉलेज के जनसंचार विभाग से पूरी की है। उसके बाद आईआईएमसी में रेडियो टेलविजन की पढ़ाई की। पढ़ाई के बीच उनकी थिएटर में सक्रियता हमेशा देखने को मिलेगी दान से लेकर जेएनयू तक उन्होंने क्षेत्र में अपना योगदान दिया है।

अभिनेता चन्दन रॉय के साथ विभाध्यक्ष रोमा (दायें ) व् प्रशांत रवि (बाएं 

इसके बाद छात्राओं के सवालों का जवाब देते हुए सिनेमा और थियेटर से जुड़ी तकनीकी बातों पर जोड़ दिया और इसी बीच बताया कि किसी भी क्षेत्र में सफल होने के लिए जीवन में हारना जरूरी है। सिनेमा हो या थियेटर दोनों ही क्षेत्र में सहजता ज़रूरी है। थिएटर में अंतर बताते हुए उन्होंने कहा कि सिनेमा में सहजता रखना और बारीकियों पर ध्यान देना अति आवश्यक होता है। छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अभी आप ऑडिशन देते हैं तो उसमें आप अपनी पूरी जी जान लगा दे और बताया कि आने वाले दिनों में वे विकास को गुलमोहर फिल्म और नेटफ्लिक्स पे आने वाली सीरीज चूना में देख सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि शुरुआती दिनों में छोटे-छोटे कामों से ही उन्होंने पैसे कमा कर मुंबई जैसे बड़े शहर में अपना गुजारा किया। छोटे कामों को भी अवश्य ले क्योंकि इससे ही आप आगे की ओर बढ़ सकते हैं।
कार्यक्रम का अंत करते हुए असिस्टेंट प्रोफेसर मिस अंकिता ने चंदन रॉय को तहे दिल से आभार प्रकट किया और साथ ही मौजूदा शिक्षक और छात्राओं का धन्यवाद किया

अभिनेता चन्दन रॉय छात्राओं को संबोधित करते हुए
Share

Related posts: