टेस्‍ट ऑफ इंडिया फूड फेस्टिवल में पटनावासियों को मिलेगा देश के विभिन्‍न राज्‍यों के जायके का मजा

आज से शुरू हुआ टेस्‍ट ऑफ इंडिया फूड फेस्टिवल, मिलेगा लजीज खाने के साथ कैश बैक वाउचर

पटना, 12 अक्‍टूबर 2019 : पटना के फुड लवर्स के लिए होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका में आज ‘टेस्ट ऑफ इंडिया फूड फेस्टिवल’ का आयोजन किया गया है, जिसमें लोगों को देश के विभिन्‍न राज्‍यों के नामी और लजीज व्‍यंजनों का लुत्‍फ उठाने का मौका मिलेगा। जिस तरह से हमारे देश के अलग – अलग राज्‍यों की अपनी अगल – अलग भाषा और पहचान है। उसी तरह उन राज्‍यों की रसोई का अपना सिग्‍नेचर डिश भी है, जो अब पटना के होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका में आज से शुरू हो चुके ‘टेस्ट ऑफ इंडिया फूड फेस्टिवल’ में लोगों को मिलेगा। यह फेस्‍ट 31 मार्च 2020 तक चलेगा।

इसकी जानकारी आज होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका के जनरल मैनेजर विकास कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी। उन्‍होंने बताया कि टेस्ट ऑफ इंडिया फूड फेस्‍ट का कांसेप्ट अलग – अलग राज्यों के मशहूर व्यंजनों का स्वाद पटना के लोगों तक पहुचना है, जिसके लिए होटल के शेफ अनिल ने एक अनोखा प्रयास किया है। उन्‍होंने कहा कि हमारे होटल के फूड एंड बेवरेज मैनेजर ने लोगों के लिए रिटर्न कैश वाउचर भी दे रहे हैं। जैसे कि 500 के बिल पर 100 रुपय का कैश वाउचर मिलेगा, जो कि 31 मार्च 2020 तक मान्य होगा और उन वाउचर को लोग अपने दोस्तों रिश्तेदारों को भी ट्रान्सफर कर सकते हैं। उन्‍होंने बताया कि लंच और डिनर दोनों में इसकी व्यवस्था की गई है।

कई शहरों के होटलों में काम कर चुके शेफ अनिल ने बताया कि इस फूड फेस्टिवल में देश के अलग – अलग राज्यों के व्यंजनों का मज़ा लोग एक ही छत के नीचे मिलेगा। चाहे हैदराबाद का मशहूर मटन शोरबा,  तमिलनाडू का चिकन चेत्तीनाड, उत्तर प्रदेश की गलौटी कबाब, बिहार का लिट्टी चोखा, सिक्किम के मोमोज, पंजाब के पिंडी छोले, गोवा की गोवन प्रोन करी, बंगाल की दोई माछ, राजस्थान का लाल मास, जम्मू-कश्मीर का रोगन जोश कवाब फूड लवर्स की थाली में परोसे जायेंगे। वहीं, मीठे में बंगाल का रोशोगुल्ला और गुजरात का श्रीखंड पटनावासियों के लिए खास तौर पर इस फेस्‍ट में शामिल किया गया। यकीनन पटना में यह अपने आप में फूड फेस्टिवल का एक अनोखा कंसेप्‍ट है, जो पटनावासियों के टेस्‍ट में पूरे देश के जायके का स्‍वाद भर देगा।   

Share

Related posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published.