योगी आदित्यनाथ से मिले शाहनवाज़, उत्तर प्रदेश में औद्योगिक क्रांति के लिए दी बधाई। मुख्यमंत्री से कहा – पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगायें टेक्सटाइल व अन्य उद्योग, बिहार के स्किल्ड वर्कर बनायेंगे सफल।

…………………

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने गुरुवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें उत्तर प्रदेश में तेज गति से हो रहे विकास के लिए बधाई दी। सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि राज्य में औद्योगिक क्रांति जितनी तेज़ी से हुई है वो एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ और सबका विश्वास’ हासिल करते हुए उत्तरप्रदेश ने विकास के क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल की है। सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को डबल इंजन ग्रोथ की ताक़त मिली है । साथ ही उत्तर प्रदेश में क़ायम हुए क़ानून के राज ने इसकी तरक़्क़ी में बड़ा योगदान दिया है ।

सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात में उन्होंने उनसे आग्रह किया है कि बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों यानी पूर्वी उत्तर प्रदेश में उद्योग लगायें ख़ासकर टेक्सटाइल उद्योग तो स्किल्ड वर्कर्स की कमी नहीं होगी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात में उन्होंने कहा बिहार में टेक्सटाइल के स्किल्ड वर्कर्स की भरमार है और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अन्य उद्योगों के साथ टेक्सटाइल उद्योग लगता है तो दोनों राज्यों के लोग होंगे लाभान्वित । उन्होंने कहा कि बिहार के लोग तमिलनाडु, गुजरात और अन्य राज्यों में टेक्सटाइल उद्योग को सफल बना रहे हैं । अगर पड़ोस के राज्य में उद्योग लगेगा तो काफ़ी अच्छा रहेगा।

सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ओद्योगिकीकरण बिहार के स्किल्ड वर्कर्स के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि उन्हें केरल तमिलनाडु या दूर के राज्यों में जाने के बजाए नक़दीक के राज्य यूपी में ही रोज़गार मिलेगा ।

सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि यूपी में गोरखपुर और कुशीनगर एयरपोर्ट का लाभ बिहार के सभी सीमावर्ती ज़िले जैसे सिवान, गोपालगंज, बेतिया, मोतिहारी के लोग उठा रहे हैं । पूर्वी उत्तर प्रदेश के औद्योगीकरण से भी दोनों राज्य के लोग लाभान्वित होंगे ।

Share

Related posts: