Pro Kabaddi League Season 10/घर में खेले गए पहले ही मैच में पटना पाइरेट्स ने बंगाल वारियर्स को 16 अंक से हराया

Pro Kabaddi League Season 10

पटना, 26 जनवरी: मेजबान और तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के नौवें चरण के पहले मैच में शुक्रवार को पटलीपुत्र इंडोर स्टेडियम में बंगाल वारियर्स को 44-28 के स्कोर से हरा दिया। इस जीत के साथ पटना की टीम 2 स्थान की छलांग के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है।

पटना की यह 15 मैचों में सातवी जीत है जबकि वंगाल को इतने ही मैचों में सातवीं हार मिली है। पटना की ओर से कप्तान सचिन और मंजीत ने चमक दिखाते हुए क्रमशः 9 और 10 अंक लिए जबकि डिफेंस में मयूर कदम और कृष्ण ढुल ने हाई-5 लगाए। बंगाल की ओर से नितिन ने सुपर-10 लगाया लेकिन कोई और खिलाड़ी चमक नहीं दिखा सका। खासतौर पर कप्तान मनिंदर सिंह।

Pro Kabaddi League Season 10

पटना ने अपने घर में अच्छी शुरुआत करते हुए शुरुआती 4 मिनट में 4-1 की लीड ले ली। इसमें बंगाल के कप्तान मनिंदर का भी शिकार शामिल है। बंगाल ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंक के साथ वापसी की राह पकड़ी। मनिंदर की वापसी हो चुकी थी। पटना के डिफेंस ने हालांकि उन्हें फिर लपक लिया और फिर रेड में एक अंक के साथ उसने 4 अंक की लीड ले ली।

बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था। शुरुआती 10 मिनट में स्कोर 8-4 से पटना के नाम था। मयूर कदम ने मनिंदर को लगातार बाहर रखा था। उनकी वापसी आलआउट के बाद ही हो सकी लेकिन तब तक पटना ने 13-7 की लीड बना ली थी। पटना का डिफेंस काफी एडवांस खेल रहा था और इसी कारण बंगाल के रेडर्स अंक नहीं ले पा रहे थे।

इसी बीच मनिंदर ने डू ओर डाई रेड पर मयूर का शिकार कर हिसाब बराबर किया और अपना खाता खोला लेकिन पटना ने लगातार चार अंक लेकर स्कोर 18-10 कर दिया। दूसरी ओर, वारियर्स के फेल्ड टैकल बढ़ते जा रहे थे लेकिन मयूर अपने ब्लाक्स से प्रभावित कर रहे थे। हाफ टाइम तक पटना को 9 अंकों की लीड मिली हुई थी और बंगाल के लिए एक बार फिर सुपर टैकल आन था।

Pro Kabaddi League Season 10

ब्रेक के बाद नितिन ने मयूर का शिकार कर बंगाल को सुपर टैकल की स्थिति से निकाल दिया लेकिन संदीप ने एक शिकार के साथ उसे फिर उसी स्थिति में ला दिया। इसी बीच मयूर ने नितिन का शिकार कर अपना हाई-5 पूरा किया। फिर सचिन ने दो अंक की रेड के साथ बंगाल को दूसरी बार आउट कर पटना को 25-11 की लीड दिला दी।

आलइन के बाद मैट पर आए मनिंदर रेड पर गए और अंकित ने उनका शिकार कर लिया। फिर मंजीत ने दो अंक की रेड के साथ पटना को 17 अंक की लीड दिला दी। जल्द ही पटना के डिफेंस ने नौवें शिकार के साथ बंगाल को तीसरी बार सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। इसी बीच सचिन ने दो शिकार के साथ बंगाल को फिर आलआउट कर पटना ने 21 की लीड के साथ जीत लगभग पक्की कर ली।

अंतिम 10 मिनट में मनिंदर से चमत्कार की उम्मीद थी लेकिन पटना के डिफेंस ने उन्हें फिर बाहर कर इसकी संभावना खत्म कर दी। बदले में सचिन ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर बंगाल को चौथी बार आलआउट की ओर धकेला लेकिन नितिन ने चार अंक की रेड के साथ बंगाल के लिए थोड़ी उम्मीद जगाई। अंतिम मिनट में उसने पटना को आलआउट किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 298