50 हजार के इनामी और कुख्यात नक्सली को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

from the desk of executive editor

Nishant karpatne

पटना : बिहार एसटीएफ को एक बार फिर से बड़ी सफलता हाथ लगी है. लंबे वक्त से पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे कुख्यात नक्सली बमबम महतो को बिहार एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल इस कुख्यात नक्सली को पकड़ने के लिए सरकार की तरफ से 50 हजार रुपए ईनाम भी रखा गया था. बमबम महतो बेगूसराय जिले के समसा गांव का रहने वाला है. इसे रविवार की देर रात बिहार एसटीएफ की टीम ने बेगूसराय के ही चमन टोला दियारा इलाके से छापेमारी कर गिरफ्तार किया है. जिस वक्त इसे पकड़ा गया उस दौरान हथियार और गोली से लैश था.
एसटीएफ ने इसके पास से .315 की एक रायफल, एक लोडेड मास्केट, एक देशी लोडेड देशी कट्टा और 5 गोली बरामद किया है. एसटीएफ के अधिकारी की मानें तो कुख्यात नक्सली बमबम महतो काफी लंबे वक्त से एक्टिव है. बेगूसराय के साथ ही आसपास के जिलों में प्रतिबंधित नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा है. अपने संगठन के लिए काफी लोगों से लेवी वसूल चुका है. अब तक कई लोगों को मौत के घाट भी उतार चुका है.
पकड़े गए इस ईनामी नक्सली के ऊपर बेगूसराय सहित कई जिलों के थानों में कुल 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं.जिला पुलिस की टीम ने इसे गिरफ्तार करने की कोशिश कई बार की, लेकिन ये फरार हो जाने में कामयाब हो जाता था. इस कारण नक्सली बमबम महतो को पकड़ने की जिम्मेदारी बिहार एसटीएफ को सौंपी गई थी. कुछ दिनों की कड़ी मेहनत के बाद अब रिजल्ट सबके सामने है.

Share