पटना यूनिवर्सिटी में बमबाजी: फायरिंग और मारपीट की घटनाओं से कैंपस में दहशत का माहौल

पटना यूनिवर्सिटी के पटना कॉलेज परिसर में आज छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट की घटना हुई. लड़ाई के दौरान दोनों गुटों ने बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया. पीरबोहर थाने की पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और आवश्यक कानूनी कार्रवाई की. बमबाजी की घटना मौलाना अबुल हसन अली नदवी अल्पसंख्यक छात्रावास और इकबाल छात्रावास में हुई. दोनों पार्टियों के छात्रों को अलग किया जा रहा है और हॉस्टलों में छापेमारी की गई है. कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली और छात्र भाग गये हैं. घटना में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है.

बमबाजी की घटना से पटना यूनिवर्सिटी फिलहाल दहशत में है. कैंपस में लगातार हो रहे बम धमाकों और फायरिंग से छात्रों में डर का माहौल है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि इस संबंध में जल्द ही कार्रवाई शुरू की जायेगी. प्रशासन ने अनुशासन बनाए रखने के लिए परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है.

इस साल यूनिवर्सिटी कैंपस में सात महीने में 15 बार फायरिंग, पथराव और मारपीट जैसी घटनाएं हो चुकी हैं. घटना में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है.

छात्रों ने स्थिति पर चिंता व्यक्त की और प्रशासन से उपद्रवी छात्रों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का अनुरोध किया. उन्होंने प्रशासन से ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार असामाजिक तत्वों या बाहरी लोगों को दंडित करने का भी आग्रह किया।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 298