कीट को मिला पहला सी आई आई स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड 2023

भुबनेश्वर, कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (कीट) को पहला सी आई आई स्पोर्ट्स बिजनेस अवार्ड्स 2023 से सम्मानित किया गया । कीट और कीस के संस्थापक डॉ. अच्युता सामंत ने कीट की ओर से सी आई आई राष्ट्रीय खेल समिति के अध्यक्ष, चाणक्य चौधरी से पुरस्कार प्राप्त किया। भारत में शीर्ष स्तरीय खेल सुविधाएं बनाने के लिए कीट को “सर्वश्रेष्ठ खेल सुविधा” श्रेणी में सम्मानित किया गया । बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स बिजनेस लीडर से सम्मानित किया गया। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी, डॉ. सामंत को खेल व्यवसाय में उनके असाधारण नेतृत्व के लिए खेल व्यवसाय नेताओं के रूप में मान्यता दी गई थी।

रॉयल चैलेंज, बैंगलोर को स्पोर्ट्स फ्रैंचाइज़ ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया और तमिलनाडु को खेलों को बढ़ावा देने वाले सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि समारोह में खेल जगत के राष्ट्रीय और वैश्विक नेता उपस्थित थे जिनमें अभिनव बिंद्रा भी शामिल थे; मिशेल वेड, दक्षिण एशिया आयुक्त, राज्य सरकार। विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया का; अभिषेक बिनाकिया, पार्टनर, ट्रांसफॉर्मेशन, प्रौद्योगिकी उत्कृष्टता केंद्र के प्रमुख और खेल सलाहकार प्रमुख, ग्रांट थॉर्नटन भारत; निक कावर्ड, एक्सपर्ट पार्टनर, पोर्टस कंसल्टिंग और आहना मेहोत्रा, पार्टनर टीएमटी लॉ प्रैक्टिस।

इससे पहले भी कीट को भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया जा चुका है; फिक्की द्वारा फिक्की इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड 2022; द हिंदू द्वारा स्पोर्ट स्टार एसेस अवार्ड 2022; और ओडिशा सरकार द्वारा ‘खेलों को बढ़ावा देने में सर्वश्रेष्ठ योगदान’ के लिए बीजू पटनायक खेल पुरस्कार 2019 से सम्मानित किया जा चुका है।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 298