रणजी ट्रॉफी: बिहार बनाम छत्तीसगढ़ मैच ड्रॉ,  रवि किरण बने मैन ऑफ द मैच

 

पटना: पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे बिहार और छत्तीसगढ़ के बीच का रणजी ट्रॉफी मैच बिहार हार जीत के समाप्त हो गया। इस मैच में पहली पारी में बढ़त के आधार पर छत्तीसगढ़ को 3 अंक और बिहार को एक अंक मिला। इस मैच में टॉस जीतकर छत्तीसगढ़ ने बिहार को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बिहार की टीम पहली पारी में सभी विकेट खोकर 108 रन का स्कोर खड़ा कर सकी, जिसके जवाब में छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में दो विकेट पर 329 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। पहली पारी में छत्तीसगढ़ को 221 रन की बढ़त हासिल हुई। छत्तीसगढ़ टीम के पहली पारी की घोषणा के बाद बिहार की टीम मैच के तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक तीन विकेट पर 144 रन बनाए। मैच के अंतिम दिन बिहार की टीम दूसरी पारी में सात विकेट पर 226 का स्कोर बनाई। समय सीमा समाप्त होने के कारण इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। मौसम के कारण पूरे चार दिन में 198.4 ओवर का खेल हो सका।

बिहार की ओर से दूसरी पारी में श्रमण निग्रोध 60 रन, बाबुल कुमार 52 रन, आकाश राज 31 रन, सकिबुल गनी 34 रन बनाकर आउट हुए, जबकि बिपिन सौरभ 30 रन तथा वीर प्रताप 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ के तेज गेंदबाज रवि किरण को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। बिहार का अगला 19 जनवरी से मैच विक्टोरिया पार्क, मेरठ में उत्तर प्रदेश के खिलाफ होगा। 

सी के नायडू U-23: बिहार के खिलाफ मजबूत स्थिति में दिल्ली,

पटना: अरुण जेटली स्टेडियम में चल रहे सी के नायडू U-23 मैच के दूसरे दिन बिहार की पहली पारी 274 रन बनाकर समाप्त हो गई। आयुष लोहारिका 115 रन, अंकित राज 77 रन और आयुष आनंद 41 रन के अलावा और कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। दिल्ली की ओर से मनन भारद्वाज ने 5, अखिल चौधरी ने 4 और हार्दिक शर्मा ने एक विकेट लिए।

दूसरे दिन का मैच समाप्त होने तक दिल्ली की टीम दो विकेट खोकर 252 रन बनाकर बिहार की पहली पारी के स्कोर से 22 रन पीछे है। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज 135 रन और विवेक यादव 2 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दिल्ली के सूजल सिंह 90 रन और हार्दिक शर्मा 17 रन बनाकर क्रीज़ पर नाबाद हैं। बिहार की ओर से अंकित राज और निशांत ने एक-एक विकेट चटकाए। 

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 298