पीकेएल इतिहास के 999वें मुकाबले में सचिन की बदौलत पटना पाइरेट्स ने दबंग दिल्ली केसी को बराबरी पर रोका

जयपुर, 14 जनवरी 2024: 
सचिन तंवर की बदौलत तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने रविवार को यहां जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 72वें और लीग इतिहास के 999वें मैच में दबंग दिल्ली केसी को 39-39 से बराबरी पर रोक किया। यह इस सीजन का पांचवां टाई है।

एक समय पटना यह मैच गंवाती हुई दिख रही थी लेकिन सचिन ने तीन रेड में पांच अंक लेते हुए पटना की वापसी कराई। अंतिम 1 मिनट में दोनों टीमों ने कोई रिस्क नहीं लिया और टाई पर सहमत हुईं। सचिन ने सुपर-10 के साथ इस मैच को यादगार बनाया। मंजीत ने भी 10 अंक जुटाए। दिल्ली के लिए आशू मलिक ने 14 और मीतू ने 8 अंक जुटाए।

बहरहाल, दोनों टीमों ने सावधान शुरुआत की और इसी क्रम में चौथे मिनट में मैच का पहला डू ओर डाई रेड आया, जिसमें पटना के डिफेंस ने मंजीत को लपक स्कोर 2-2 कर दिया। खेल काफी धीमी गति से चल रहा था। सात मिनट के बाद दोनों 4-4 की बराबरी पर थीं। इसी बीच आशू ने सुपर रेड के साथ दिल्ली को 8-5 से आगे कर दिया।

इस रेड के साथ पटना ने अपना रिव्यू भी गंवा दिया। आशू ने अगली रेड पर नीरज को बाहर कर पटना को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया। आशू ने अगली रेड पर सचिन का शिकार किया और एक डिफेंडर सेल्फ आउट हुआ। पटना आलआउट के करीब थे लेकिन मंजीत ने एक शिकार कर 10 मिनट की समाप्ति तक स्कोर 7-10 कर दिया।

फिर मंजीत और मनीष ने आशू को सुपर टैकल कर दिल्ली को आलआउट से बचा लिया लेकिन जल्द ही दिल्ली ने पटना को आलआउट कर 16-10 की लीड ले ली। दिल्ली यहीं नहीं रुकी औऱ आलइन के बाद लगातार दो अंक के साथ लीड 8 की कर ली। हाफ टाइम से ठीक पहले दिल्ली ने सचिन का शिकार कर लिया। स्कोर 20-14 से दिल्ली के हक में था।

ब्रेक के बाद दिल्ली ने दो अंक लिए। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। इसी बीच आशू ने अपना सुपर-10 पूरा किया। पटना पर आलआउट का खतरा था। मंजीत ने फिर इसे टाला लेकिन फिर दिल्ली ने पटना को आलआउट कर 28-19 की लीड ले ली। दिल्ली ने 30 मिनट के खेल के बाद अपनी लीड बढ़ाकर 10 कर ली थी।

मंजीत और संदीप ने लगातार अंक लेते हुए पटना को वापसी की राह पर लाने की कोशिश की लेकिन दिल्ली का डिफेंस लगातार उन्हें ऐसा करने सो रोक रहा था। आशू को लपक पटना ने फासला 7 का कर दिया। आलआउट के करीब खड़ी दिल्ली ने सुपर टैकल किया लेकिन पटना ने उसे जल्द ही आलआउट कर स्कोर 34-38 कर दिया।

आलइन के बाद सचिन ने बोनस लिया और फिर अगली रेड पर बोनस के साथ दो अंक लिए। स्कोर 37-38 हो गया था। पटना वापसी कर चुकी थी। डेढ़ मिनट बचे थे। आशू गए और अंक लेकर लौटे लेकिन सचिन ने दो अंक की लीड के साथ स्कोर 39-39 कर दिया। साथ ही सचिन ने सुपर-10 भी पूरा किया।

इसके बाद किसी टीम ने रिस्क नहीं लिया और टाई पर सहमत हुईं। सोमवार को बंगाल वारियर्स और बेंगलुरू बुल्स के बीच लीग इतिहास का 1000वां मैच खेला जाएगा।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 298