Pro Kabaddi League Season 10/पीकेएल 10 : मेजबान पटना के साथ 32-32 के टाई के साथ टेबल टापर बने पुनेरी पल्टन

Pro Kabaddi League Season 10

पटना, 27 जनवरी: पुनेरी पल्टन ने शनिवार को यहां के पटलीपुत्र स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के 91वें मैच में मेजबान और तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 32-32 की बराबरी पर रोककर टेबल टापर बनने का गौरव हासिल किया है। सीजन के इस सातवें टाई के साथ अब तेलुगू टाइटंस के प्लेआफ में जाने की संभावना खत्म हो गई है।

पहले हाफ में पल्टन ने बेहतर खेल दिखाया तो दूसरा हाफ पटना के नाम रहा। पल्टन ने 16 के मुकाबले 18 रेड अंक के साथ मामूली बढ़त हासिल की जबकि डिफेंस में पटना (12) ने पल्टन (11) से बेहतर खेल दिखाया। पटना की ओर से सचिन ने 9 अंक जुटाए जबकि मयूर कदम ने एक बार फिर हाई-5 लगाया। पल्टन की ओर से कप्तान असलम इनामदार ने सबसे अधिक 13 अंक जुटाए।

शुरुआती 10 मिनट पल्टन के नाम रहा। उसने पटना को एक बार आलआउट करके 12-6 की लीड बना ली थी। इस अहम मुकाबले में मेजबान ने 2-0 की लीड के साथ आगाज किया लेकिन पल्टन ने जल्द ही बराबरी की और फिर लीड भी ले ली। हालांकि पटना ने पांचवें मिनट की समाप्ति तक स्कोर 4-4 कर दिया। आठवें मिनट में पंकज ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर पटना को सुपर टैकल की स्थिति में डाला लेकिन वह इससे उभर नहीं सकी और पहल बार आलआउट को मजबूर हुई।

आलआउट के बाद पटना ने बेहतर खेल दिखाया और तीन के मुकाबले चार अंक जुटाए। फासला हालांकि अभी भी पांच का बना हुआ था। दिक्कत यह थी कि पटना का डिफेंस गलतियां कर रहा था। रेडर हालांकि अंक निकाल रहे थे। मयूर ने अपने दूसरे शिकार के साथ पहली बार फासला तीन का किया। पल्टन ने हालांकि मंजीत का शिकार कर फालला 6 का कर दिया। हाफ टाइम से ठीक पहले मोहित डू ओर डाई रेड पर आए और लपक लिए गए। इस तरह पल्टन 19-14 की लीड के साथ ब्रेक पर गए।

ब्रेक के बाद पटना के डिफेंस ने असलम का शिकार कर अपने इरादे जाहिर किए। पांच के डिफेंस में सचिन डू ओऱ डाई रेड पर दो अंक लेकर लौटे। अब फासला 2 का रह गया था लेकिन लगातार दो अंकों के साथ पल्टन ने स्कोर 21-17 कर दिया। पटना ने वापसी का प्रयास जारी रखा था और इसी क्रम में लगातार दो अंक लेकर पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया। 30 मिनट का खेल समाप्त होने तक पल्टन ने 3 अंक की लीड ले रखी थी।

सचिन ने हालांकि सुपर रेड के साथ पल्टन को आलआउट कर 25-24 की लीड ले ली लेकिन असलम ने दो अंक की रेड के साथ पल्टन को लीड दिला दी। फिर पटना ने लगातार दो अंकों के साथ एक अंक की लीड ले ली। इस बीच असलम ने सुपर-10 पूरा किया। इसके बाद पाइरेट्स ने लगातार तीन अंक लेकर 3 अंक की लीड ले ली। मयूर ने फिर एक शिकार के साथ अपना लगातार दूसरा हाई-5 पूरा कर पटना को चार अंक की लीड दिला दी।

अब पौने तीन मिनट बचे थे। पल्टन ने रेड और डिफेंस में एक-एक अंक लेकर फासला 2 का किया और फिर शादलू ने फासला 1 कर दिया। अगली रेड पर हालांकि पटना के डिफेंस ने शादलू को लपक 2 अंक की लीड ले ली। असलम ने हालांकि अपनी टीम की अंतिम रेड पर अंक लेकर स्कोर 31-32 कर दिया और फिर मैच की अंतिम डू ओर डाई रेड पर मंजीत लपके गए और इस तरह यह मैच टाई पर समाप्त हुआ।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 311