सुरजीत के दम पर बेंगलुरु बुल्स की शानदार वापसी, रोमांचक मैच में पटना पायरेट्स को 2 प्वॉइंट से हराया



मुंबई, 08 जनवरी 2024:
 पूर्व चैंपियन बेंगलुरु बुल्स ने 12 प्वॉइंट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सोमवार को यहां डोम एनएससीआई-मुंबई में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 10वें सीजन के 62वें मैच में तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स को 35-33 से हरा दिया। सुरजीत सिंह (8) और सचिन नरवाल (9) अंकों के दम पर बेंगलुरु बुल्स ने 12 मैचों में अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली।

बेंगलुरु बुल्स अब 31 अंकों के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, 11 मैचों में छठी हार के बाद पटना अभी आठवें नंबर पर है।

तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स और बेंगलुरु बुल्स ने इस मुकाबले की शुरुआत अपने-अपने डिफेंस के सहारे की। दोनों टीमें शुरुआती कुछ मिनटों में 3-3 की की बराबरी पर थी। लेकिन पटना ने पांचवें मिनट के बाद एक प्वॉइंट की बढ़त बना ली थी। इसके बाद पहले 10 मिनट के खेल में पटना के पास चार अंकों की बढ़त हासिल हो चुकी थी स्कोर 9-5 से उसके पक्ष में थी।

लगातार तीन बार खिताब जीतने वाली पीकेएल इतिहास की एकमात्र टीम पटना पायरेट्स ने अगले कुछ मिनटों में अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत कर ली थी। 11वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स ने सुपर टैकल करके मुकाबले में वापसी करनी शुरू कर दी। हालांकि इसके बाद भी टीम चार प्वॉइंट से पीछे चल रही थी। 14वें मिनट में ही पटना ने बेंगलुरु बुल्स को ऑल आउट कर दिया और अपने स्कोर को 8 प्वॉइंट की लीड के साथ स्कोर को 16-8 तक पहुंचा दिया।

पहले हाफ के अंतिम पांच मिनट के खेल में पटना की स्थिति लगातार मजबूत होती दिख रही थी। 17वें मिनट में डू ऑर डाई में आए विकास कंडोला भी लपर लिए गए और पटना की टीम मुकाबले में और ज्यादा आगे हो गई। तीन बार की चैंपियन ने इसके साथ ही पहले हाफ की समाप्ति तक आठ प्वॉइंट की अपनी लीड को कायम रखते हुए स्कोर को 20-12 से अपने पक्ष में रखा।

बेंगलुरु के रेडर दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद भी प्वॉइंट नहीं ले पा रहे थे जबकि पटना का डिफेंस लगातार आग उगल रहा था। 23वें मिनट तक पटना के पास 10 प्वॉइंट की लीड हासिल हो चुकी थी और उसका स्कोर 24-14 का हो चुका था। बेंगलुरु की टीम अच्छा नहीं कर थी, लेकिन डिफेंडर सुरजीत अपना हाई-5 पूरा कर चुके थे। इसके दम पर बेंगलुरु बुल्स मुकाबले में धीरे-धीरे वापसी करने लगी थी।

मुकाबले के 26वें मिनट में सचिन तंवर ने डू ऑर डाई में सुपर रेड लगाकर बेंगलुरु बुल्स को हार की ओर धकेल दिया। तीन बार की चैंपियन ने इसके साथ ही 12 प्वॉइंट की लीड बना ली स्कोर को 32-12 तक पहुंचा दिया। इस सुपर रेड के कारण बेंगलुरु की टीम ऑल आउट की कगार पर पहुंच गई। लेकिन सुरजीत ने सुपर टैकल के साथ बेंगलुरु की उम्मीदों को मुकाबले में बनाए रखा।

अंतिम मिनटों में बेंगलुरु बुल्स ने सुरजीत के दम पर पटना को ऑल आउट करके मुकाबले में एक अंक की लीड बना ली। टीम ने इसके बाद सचिन नरवाल के एक प्वॉइंट के दम पर स्कोर को 35-33 से रोमांचक जीत अपने नाम कर ली।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 311