33वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप का शानदार आगाज


पटना, 30 मार्च। एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले बिहार राज्य कबड्डी संघ की मेजबानी में आगामी 31 मार्च से पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हॉल में आयोजित होने वाली 33वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालिका कबड्डी चैंपियनशिप की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और बिहार बेहतर मेजबानी और पदक दावेदार को लेकर तैयार है। ये बातें बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह ने शनिवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कही। इस मौके पर विजेता, उपविजेता व तृतीय स्थान पर रहने वाली टीमों समेत अन्य ट्रॉफियों का अनावरण बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह, जयशंकर चौधरी, अंतरराष्ट्रीय रेफरी राणा रंजीत सिंह और प्रो कबड्डी रेफरी अरुण कुमार के द्वारा संयुक्त रूप किया गया।

अंजनी कुमार सिंह करेंगे उद्घाटन
इस मौके पर सचिव कुमार विजय सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन बिहार राज्य कबड्डी संघ के अध्यक्ष सह बिहार म्यूजियम के महानिदेशक अंजनी कुमार सिंह करेंगे। इस मौके पर पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, खेल विभाग के निदेशक महेंद्र कुमार विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

ये होंगे आकर्षण के केंद्र
इस चार दिवसीय चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह के अवसर पर भारतीय महिला कबड्डी की प्रशिक्षक अर्जुन अवार्डी वी. तेजस्विनी बाई सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगी। इसके अलावा प्रो कबड्डी टीम की फ्रेंचाइजी टीम पटना पायरेट्स के कप्तान सचिन तवंर और टीम के सदस्य बिहार के संदीप कुमार की गरिमायी उपस्थिति होगी।

राज्य यूनिट के अलावा साई की टीम
इस चैंपियनशिप में राज्य यूनिट की टीमों के अलावा साई की टीम भाग लेगी। साई की टीम की भागीदारी से मुकाबला काफी रोमांचक होगा और खिताब के लिए काफी कश्मकश होगी।

दो कोर्ट पर होंगे मुकाबले
इस चैंपियनशिप के लिए इंडोर हॉल के अंदर दो कोर्ट का निर्माण किया गया है। प्रैक्टिस के लिए परिसर में स्थित कबड्डी एकेडमी का कोर्ट भी तैयार है।

खेल परिसर के अंदर ही खिलाड़ियों के आवासन व भोजन की व्यवस्था
इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाली टीमों के खिलाड़ियों के रहने व खाने की व्यवस्था खेल परिसर के अंदर किया जायेगा। तकनीकी पदाधिकारियों व राज्य संघ के प्रतिनिधियों को राजधानी के होटलों में ठहराया जायेगा।

दिल्ली के अजीत होंगे चीफ रेफरी
इस चैंपियनशिप के सफल संचालन के लिए दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय कबड्डी रेफरी अजीत कुमार चीफ रेफरी होंगे। इसके अलावा बिहार राज्य कबड्डी संघ के रेफरी बोर्ड के चेयरमैन आनंद शंकर तिवारी और इंटरनेशनल कबड्डी रेफरी राणा रंजीत सिंह सहयोगी के रूप में मौजूद रहेंगे।

40 तकनीकी पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति
मैचों के सफल संचालन के लिए कुल 40 तकनीकी पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है जिसमें बिहार के रेफरी भी शामिल हैं। रेफरियों की प्रतिनियुक्तियों अमेच्योर कबड्डी फेरेशन ऑफ इंडिया और बिहार राज्य कबड्डी संघ की ओर से किया गया है।

ये हैं बिहार राज्य कबड्डी संघ की ओर से प्रतिनियुक्त तकनीकी पदाधिकारी
जय शंकर चौधरी, श्यानंदन सिंह, राजेश कुमार, दीपक कश्यप,मोनू ओझा, गौरी कुमार, राखी कुमारी, सुनील शर्मा,दीपू कुमार,सोनू सिंह,आनंद सिंह,शंभू कुमार, अमित कुमार, ज्योति कुमारी, अंकित कुमार, रिंकू सिंह, निवास कुमार, अभिमन्यु प्रताप सिंह,सुभाष कुमार,अविनाश कुमार नंदा,कुंजबिहारी, चंदन कुमार, मोनिका सिंह, गौरव कुमार सिंह, कमलेश कुमार, राखी कुमारी और श्वेता कुमारी की प्रतिनियुक्ति बिहार राज्य कबड्डी संघ की ओर की गई है।

कई यूट्यूब चैनल व सोशल मीडिया पर लाइव टेलीकास्ट
इस चैंपियनशिप के मैचों का प्रसारण बिहार राज्य कबड्डी संघ के चैनल समेत कई यूट्यूब चैनलों और सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर किया जायेगा।

यह है बिहार टीम
इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाली बिहार टीम इस प्रकार है- ख़ुशी (पटना, कप्तान), प्रतिभा (पटना), शालू (पटना), नव्या (पटना), मन्नी (एकलव्य केंद्र), शिवानी (एकलव्य केंद्र), सपना (एकलव्य केंद्र), अदिति (एकलव्य केंद्र), अनुष्का (बेगूसराय), दिव्यांशी (नवादा), रेखा (सीवान), श्रेया (लखीसराय), कोच-अभिनव कुमार सिंह (पटना), मैनेजर- अमृता कुमारी (कटिहार)।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 432