EZCC के सहायक निदेशक ने मीडिया का विशेष आभार व्यक्त किया

आज दिनांक 23 दिसंबर को EZCC कोलकाता द्वारा इंद्रधनुष कार्यक्रम का आयोजन प्रेमचंद रंगशाला परिसर में तथा मंच पर किया गया। भारत के विभिन्न राज्यों से आए (पंजाब, आसम, राजस्थान, ओडिसा और बिहार) कलाकारों ने अपने-अपने प्रदेश के लोक कलाओं का प्रदर्शन किया। नृत्य, नाट्य, लोकगीत आदि का मंचन किया, जिससे लोगों ने पूरे देश को अनुभव किया।

लोगों ने इन्द्रधनुष कार्यक्रम के माध्यम से बिहार के तमाम व्यंजनो का लुत्फ उठाया जिसमें लिट्टी चोखा, पकौफी, बजका आदि के स्टॉल पर लोगों का जमावड़ा देखा जा सकता था। साथ ही हस्तशिल्प मेला के स्टॉल पर हस्त निर्मित ओढ़नी, साड़ी, बैग आदि का विशेष प्रदर्शनी, एक से बढ़ कर एक चित्रकारी का भी प्रदर्शनी लगाया गया ।
देश के विभिन्न परिधानों को नृत्य संगीत माध्यम से मंच पर नृत्यनिर्देशन आशीष रंजन अग्रवाल एवं राजीव कुमार रॉय ने पांचों राज्यों के कलाकारों को लेकर पेश किया। बहुत ही मनोरम दृश्य का समायोजन किया गया।
बाहरी परिसर के साज सज्जा कर्ता – सत्यप्रकाश ने बहुत ही बारीकी के साथ इन्द्रधनुष कार्यक्रम में चार चांद लगाया।

मंच पर आसम के कलाकारों ने टेवा डांस किया, पंजाब के कलाकारों ने गिद्दा नृत्य और बिहार के कलाकारों ने जोगीरा, होली का नृत्य प्रदर्शन कर सभी का मन मोहा। आज मंच पर कलाकारों ने एक अलग ही समा बंधा।
कार्यक्रम के समापन पर EZCC के सहायक निदेशक तापस समन्तवे ने मीडिया के बंधुओं को विशेष आभार व्यक्त किया। जिस प्रकार से बिहार के कलाकारों और मीडिया का जो सहयोग मिला इससे हमारा भी हौसला बढ़ा है और हम इस प्रकार के कार्यक्रम को करने के लिए प्रेरित हुए हैं।
राज श्री चंद्र ( इंजिनियर EZCC) ने सभी कलाकारों और बिहार सरकार के सहयोग के लिए वशेष आभार व्यक्त किया।
इंद्रधनुष कार्यक्रम के समापन समारोह में श्री विनय कुमार (संयुक्त सचिव, BPSC) एवं श्रीमति रूबी कुमारी (निदेशक, कला संस्कृति विभाग, बिहार सरकार) ने अपनी उपस्थिति से इस समारोह की शोभा बढाई।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 298