PKL-10 : पटना पाइरेट्स और बेंगलुरू बुल्स ने खेला सीजन का नौवां टाई



पटना, 31 जनवरी 2024:
 प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन के पटना चरण के अंतिम दिन के पहले मैच में मेजबान और तीन बार के चेंपियन पटना पाइरेट्स का सामना बेंगलुरू बुल्स से हुआ, जो 29-29 के स्कोर पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का नौवां टाई है। पटना के लिए खास बात यह रही कि घर पर वह अजेय रही।

इस टाई के साथ बुल्स आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पटना 53 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मजबूत हुए हैं। पटना के लिए लोकल ब्वाय संदीप कुमार ने 14 अंक बनाए जबकि डिफेंस में अंकित जगलान ने सभी 8 के 8 शिकार किए। बुल्स की ओर से सुशील ने प्रभावित किया। अक्षित के नाम 6 अंक रहे।

सुशील के सुपर रेड की बदौलत बुल्स ने पटना को पांच मिनट के भीतर ही दो खिलाड़ियों तक सीमित कर 5-1 की लीड ले ली लेकिन पटना ने सुपर टैकल के साथ वापसी की और फिर संदीप तथा अपने डिफेंस के बूते पहले बराबरी की और फिर दो अंक की लीड ले ली।

लंबे समय बाद रिवाइव हुए मंजीत ने ब्रेक के बाद पहली डू ओर डाई रेड पर प्रतीक का शिकार कर पटना को फिर से 2 अंक की लीड दिला दी। बुल्स ने हालांकि इसके बाद लगातार तीन अंकों के साथ एक अंक की लीड ले ली। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। पाइरेट्स इसका लाभ नहीं ले सके और पहली बार आलआउट हुए। बुल्स अब 14-10 से आगे थे।

मंजीत ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ पटना की वापसी सुनिश्चित की। पहले हाफ की समाप्ति तक बुल्स 16-13 से आगे थे। दूसरे हाफ के शुरुआती पांच मिनट में बुल्स ने 21-18 के साथ तीन अंकों की लीड बरकरार रखी थी। फिर सुरजीत ने मंजीत का शिकार कर फासला 4 कर दिया लेकिन संदीप ने रण सिंह औऱ सुरजीत का शिकार कर फासला 2 कर दिया।

इसी बीच अंकित ने हाई-5 पूरा किया। 30 मिनट की समाप्ति तक बुल्स 23-21 से आगे थे। अक्षित ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ फासला 4 का कर दिया। इसी बीच संदीप ने पटना के लिए सुपर-10 पूरा किया। पटना ने जल्द ही फासला एक का कर दिया और फिर संदीप ने दो अंक की रेड के साथ पटना को लीड दिला दी।

अगली रेड पर हालांकि उनका शिकार हो गया। पटना ने हालांकि हार नहीं मानी और 27-27 की बराबरी कर ली। बुल्स ने हालांकि मंजीत का शिकार कर फिर लीड ले ली लेकिन डू ओर डाई रेड पर अंकित ने नौवां शिकार कर स्कोर फिर बराबर कर लिया। इसके बाद संदीप ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर पटना को 29-28 से आगे कर दिया।

अब सिर्फ 1 मिनट 4 सेकेंड बचे थे। इस बार भरत गए और एक अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया। फिर मंजीत ने अंतिम रेड पर कोई रिस्क नहीं लिया और इस तरह यह मैच टाई पर समाप्त हुआ। इस तरह पटना ने होम लेग में अजेय रहते हुए दिल्ली का रुख किया।

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 298