महागठबंधन दलों का मार्च


इण्डिया गठबंधन के फैसलानुसार आज 22 दिसम्बर को पूरे देश में केन्द्र सरकार के जनतंत्र विरोधी कदमो के तहत लगातार संसद की सुरक्षा पर सवाल उठा रहे सांसदों को पूरे सत्र के लिए निष्कासित किये जाने के खिलाफ प्रतिरोध मार्च के आह्वान पर आज पटना में इण्डिया गठबंधन के घटक दलों, सी.पी.आई.(एम.), राजद, जदयू, कांग्रेस, सी.पी.आई. एवं सी.पी.आई.(माले) सहित अन्य दलों की ओर से जे॰पी॰ गोलम्बर(इन्कम टैक्स चौराहा) से मार्च निकाला गया। जो पटना के जिला पदाधिकारी कार्यालय पंहुच संपन्न हुआ ! मार्च का नेतृत्व सी.पी.आई.(एम.) राज्य सचिवमंडल सदस्य अरूण मिश्र, पटना जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी सहित सभी दलों के राज्य नेतृत्व के साथियों ने हिस्सा लिया।

मार्च दिन के 11 बजे जे॰पी॰ गोलम्बर (इनकम टैक्स गोलम्बर) से निकल कर पटना समाहरणालय तक गया जहां प्रतिरोध सभा का आयोजन हुआ। सभी दलों के वक्ताओं ने सांसदों के निलम्बन को अजनतांत्रिक, तानाशाही एवं फासीवादी कदम बतात हुए केन्द्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए बताया कि भी आई.पी.सी. में संषोधन कर कानून वगैर विपक्ष के बहस में पास किया गया जो आनेवाले दिनों में किसी भी विरोध की आवाज को न सिर्फ बंद करने का जरिया बनेगा, बल्कि पूरी न्यायिक व्यवस्था को ही केन्द्र सरकार के अधीन कर देगा।
मार्च में सी.पी.आई.(एम.) के अरुण मिश्रा, जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी, गणेश शंकर सिंह, कांति कुमारी, अनुपम कुमार, सरिता पांडे, नाथून जमादार, मनोज चौधरी, अनिल रजक, शंकर शाह, त्रिलोकी पांडे, संजय चैटर्जी, अशोक मिश्रा, दीपक कुमार, मंजू मिश्रा सहित अन्य मौजूद थे!
प्रदर्शन के बाद महागठबंधन के प्रतिनिधि मंडल क्रमशः सीपीआईएम के सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी, राजद के जिला अध्यक्ष महताब आलम, जदयू के जिला अध्यक्ष आसिफ अंसारी, भाकपा माले के राज्य नेता धीरेंद्र झा, सीपीआई के राज्य नेता रामबाबू कुमार, पवन कुमार ने पटना के जिला पदाधिकारी से मिलकर स्मार पत्र सौंपा!

Share your love
patnaites.com
patnaites.com
Articles: 311